फोनपे से गलत ट्रांजेक्शन होने पर, सबसे पहले आपको PhonePe के ग्राहक सहायता 09556,,,,864,,,710 से संपर्क करना चाहिए। आप PhonePe ऐप में "सहायता" सेक्शन में जाकर शिकायत दर्ज कर सकते हैं या कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर सकते हैं.
यहां विस्तृत प्रक्रिया दी गई है:
PhonePe ऐप में "सहायता" सेक्शन में जाएं:
अपनी शिकायत दर्ज करें:
आवश्यक विवरण प्रदान करें: ट्रांजेक्शन की जानकारी, जैसे कि ट्रांजेक्शन आईडी, तिथि, राशि आदि.
कस्टमर केयर से संपर्क करें: अगर आप ऐप में शिकायत दर्ज करने में सहज नहीं हैं, तो आप PhonePe के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर सकते हैं.
बैंक से भी संपर्क करें: अगर PhonePe कस्टमर केयर से समस्या का समाधान नहीं होता है, तो आप अपने बैंक से भी संपर्क कर सकते हैं.
ध्यान दें:
PhonePe का कस्टमर केयर नंबर आपको PhonePe ऐप या वेबसाइट पर मिल जाएगा.
आप अपने बैंक को भी शिकायत दर्ज कर सकते हैं.
अगर बैंक भी मदद नहीं करता है, तो आप नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) में शिकायत दर्ज कर सकते हैं.